Politics सिटी न्यूज़

देश में विष फेला रहे हैं कांग्रेस और वामपंथी : तोमर

 हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं, विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, हम देश में सकारात्मक राजनीति के पक्षधर हैं, यह देश आगे बढ़े, यह देश ऊंचाइयां छूए, भारत दुनिया का सिरमौर बने इस दिशा में हमारा नेतृत्व अपनी भूमिका का निर्वाहन करता रहता है।

ग्वालियर|  हम सब लोग जानते हैं कि इस समय कांग्रेस और वामपंथी लोग और ऐसे तथाकथित बुद्धिजीवी जो अपने आप को बुद्धिजीवी कहते हैं, लेकिन भारत आगे नहीं बढे, इस बाबत् पूरे विश्व में समग्र प्रकार का विष फैलाने की कोशिश करते रहते हैं, ये तीनों प्रकार की जो बिरादरी हैं, जो देश में भ्रम फैला कर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही हैं। हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं, विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है, हम देश में सकारात्मक राजनीति के पक्षधर हैं, यह देश आगे बढ़े, यह देश ऊंचाइयां छूए, भारत दुनिया का सिरमौर बने इस दिशा में हमारा नेतृत्व अपनी भूमिका का निर्वाहन करता रहता है।  केंद्रीय मंत्री  नरेंद्र सिंह तोमर ने मेला ग्राउंड स्थित संस्कृति गार्डन में सोमवार को  भाजपा ग्वालियर महानगर की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही।             

बैठक में  संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी, जिलाध्यक्ष देवेश शर्मा, पूर्व मंत्री माया सिंह, जयसिंह कुशवाह, राकेश जादौन, विवेक जोशी, रविन्द्र सिंह राजपूत, डॉ. सतीश सिकरवार, अरविंद राय, प्रमिला वाजपेई, कमल माखीजानी, शरद गौतम, महेश उमरैया एवं सुमन शर्मा विशेष रूप से मंच पर उपस्थित थीं।

 राज्य सरकार को लागू करना होगा कानून 
श्री तोमर ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि नागरिकता संशोधन अधिनियम-2019 देश का संशोधन कानून बना। इस कानून को देश में सभी राज्य सरकारों को लागू करना ही पड़ेगा। संविधान में जब कोई कानून उल्लेखित हो जाता है तो उस कानून को मानना ही पड़ता है। यह कानून नागरिकता देने का कानून है, इस कानून से किसी की भी नागरिकता छिन नहीं सकती, किसी की भी नागरिकता प्रभावित नहीं हो सकती, लेकिन कांग्रेस के लोग जानते भी हैं, अकेले में मानते भी हैं और सामने से जो देश में भड़काने का कार्य कर रहे हैं वह उनकी पार्टी के लिए तो दुखदाई होगा ही, लेकिन आने वाले भविष्य में देश के लिए भी दुखदाई होने वाला है।

भ्रम का पर्दा हटाकर सच सामने लायें कार्यकर्त्ता                                                                                  केन्द्रीय मंत्री ने  कहा कि इन विपक्षी पार्टियों का दायरा इतना बड़ा नहीं है जो भ्रम को एकतरफा चला सके, हम सब कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि इस भ्रम का पर्दा हटा कर सच सामने लाएं। इस देश का कोई भी नागरिक किसी भी धर्म, मजहब, जाति को मानने वाला जो भारतीय नागरिक है उसकी नागरिकता इस नागरिकता संशोधन अधिनियम से प्रभावित नहीं होगी।
2014 से पहले पाकिस्तान से प्रताड़ित होकर जिन्होंने भारत में शरण ली, ऐसे तमाम सारे वे लोग जो हिंदू धर्म को मानने वाले हैं, सिक्ख धर्म को मानने वाले हैं, जैन है, बौद्ध हैं, पारसी हैं, ईसाई हैं उन्हें पहले भी नागरिकता देने का काम हुआ है और इस नागरिकता संशोधन अधिनियम के तहत भी नागरिकता देने का काम किया जा रहा है। कोई भी ऐसा नागरिक धर्म के आधार पर उत्पीड़न का शिकार है, अगर वह हमारे पास शरण मांगने आए, यह मानवीय दृष्टिकोण भी है हमें उसको सम्मान देना चाहिए और उसको शरण देना चाहिए।

देश के टुकड़े करने वालों के साथ कांग्रेस                                                                                                श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस देश में ऐसा कार्य कर रही है कि कभी-कभी ऐसा लगता है कि कांग्रेस घुसपैठिए, देशद्रोहियों और पाकिस्तान के पक्ष में खड़ी है, और तो और कांग्रेस भारत के टुकड़े-टुकड़े करने का मंसूबा रखने वाले लोगों के साथ खड़ी है। पूरा देश देख रहा है कि कांग्रेस यह पाप कर रही है। मैं आज कांग्रेस और वामपंथियों से कहना चाहता हूं कि जब तक इस भारत की धरती पर एक भी भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता मौजूद है, तब तक तुम्हारे मंसूबे पूरे होने नहीं दिए जाएंगे।
श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस के समय सरकार चलाने के लिए नहीं थी बल्कि सैर सपाटे करने के लिए थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी सरकार भारत माता को ऊंचाइयां प्रदान करने के लिए सरकार है, इसीलिए कांग्रेस और वामपंथियों दलों के लोग भयभीत हैं और भयभीत होकर इस प्रकार का भ्रम का वातावरण हिंदुस्तान में फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक कर भारतीय जनता पार्टी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया है कांग्रेस और वामपंथियों द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम का पर्दाफाश करने का दायित्व भारतीय जनता पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता का है। हम सब कार्यकर्ता मिलकर देश के तीन करोड परिवारों से संपर्क करेंगे, सभाएं करेंगे, गोष्टिया करेंगे, पत्रकार वार्ता करेंगे, एक मानवीय दृष्टिकोण रखकर जो नागरिकता संशोधन अधिनियम लाया गया है इसके समर्थन में पूरे देश को खड़ा करने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि 11 जनवरी को ग्वालियर में बड़ा कार्यक्रम संपन्न होने वाला है। इस कार्यक्रम में एक विशाल जुलूस ग्वालियर की गरिमा के अनुरूप विशाल स्तर का हो, यह समय की मांग है और अनिवार्यता है। उन्होंने कहा कि यह जो कार्यक्रम है, वह पार्टी को विस्तार देने का कार्यक्रम नहीं है, यह पार्टी को सक्रिय बनाने का कार्यक्रम नहीं है, यह कार्यक्रम भारतीय भाव की जो मजबूत ताकत है उस ताकत का प्रकटीकरण होने वाला है।
इस अवसर पर संभागीय संगठन मंत्री श्री आशुतोष तिवारी ने कहा कि 11 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में संख्या की दृष्टि से सभी मोर्चे एवं मंडलों से एवं प्रत्येक कार्यकर्ता की क्षमता के अनुरूप इस कार्यक्रम में अपनी सहभागिता देनी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि आज नागरिकता संशोधन अधिनियम पर जो भ्रम फैलाया जा रहा है, हम सब भी जानते हैं कि जो पूरा महाभारत हुआ था वह भ्रम के आधार पर हुआ था,।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *