ताजा मुद्दा राजनीति

CAA को लेकर भ्रम फैला रही है कॉंग्रेस : तिवारी

संभागीय संगठन मंत्री ने ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा के मंडलों की बैठकें लेकर कार्यकर्ताओं को  नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के बारे जानकारी देकर कहा कांग्रेस की भ्रमित करने वाली नीति से नागरिकों को करना होगा सचेत |

ग्वालियर । नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के समर्थन में हिंदुस्तान का सजग नागरिक इस अभियान से जुड़ गया है। अधिनियम पर झूठ का भ्रम फैलाकर कॉग्रेंस देश में आग लगाने का असफल प्रयास प्रयास कर रही है। कांग्रेस, वामपंथी और सभी विपक्षी पार्टी इस भ्रामक प्रचार में सफल नहीं होने वाली हैं। कॉग्रेस ने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा करवाया था। ग्वालियर एवं भोपाल के संगठन मं़त्री आशुतोष तिवारी ने यह बात कही।

उन्होंने ग्वालियर ग्रामीण, डबरा शहर और भितरवार विधान सभा क्षेत्र के मंडलों की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।
उन्हांने कहा कि उस वक्त दुर्भाग्यपूर्ण दृश्य देखकर लियाकत और पंडित नेहरू के बीच समझौता हुआ था। उसमें कहा गया था पाकिस्तान अपने अल्पसंख्यक जिसमें बौद्ध, हिंदू, सिख, ईसाई, पारसी और जैन का पूरा ध्यान रखेंगे, जब पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की संख्या 23 प्रतिशत थी। लेकिन पाकिस्तान ने अपने अल्पसंख्यकों का ध्यान नहीं रखा। आज उनकी संख्या 2 प्रतिशत के लगभग रह गई है। पाकिस्तान में घटती अल्पसंख्यकों की संख्या यह अपने आप में एक सबूत है, लेकिन भारत ने हमेशा से अपने अल्पसंख्यकों का ख्याल रखा जो भारत में अल्पसंख्यकों की बढ़ती हुई संख्या अपने आप में प्रमाण है,।
लेकिन कांग्रेस नागरिक संशोधन अधिनियम पर भ्रम फैलाकर देश को तोड़ना चाहती है। कॉंग्रेस और देश विरोधी ताकतें इसके सहारे राजनीतिक ऑक्सीजन लेना चाहती हैं। जो देश को तोड़ना चाहते हैं वह सीमित लोग हैं। हम सब मिलकर देश तोड़ने वाले सीमित लोगों की मंशा को कभी पूरा होने नहीं देंगे।

श्री तिवारी जी ने कहा पिछले 70 सालों की सरकार में बैठे हुए लोगों ने कभी नहीं सोचा था जो धर्म के नाम पर प्रताड़ित होकर भारत में शरण लेने आए हैं उनको नागरिकता दी जाए। भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में जनता से जो वादे किए थे उनको पूरा किया है और जो वादे बचे हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। अपने घोषणा पत्र में धारा 370 हटाने के लिए घोषणा की थी जिस पर कांग्रेस ने अन्य पार्टियों ने कहा था इस मुद्दे को हाथ लगाओगे देश में आग लग जाएगी, धारा 370 हट गई देश में कहीं आग लगी क्या? इसी तरह का भ्रम फैला कर रखा था जो कामयाब ना हो सका।

यह भी पढिये @ ज्योतिरादित्य सिंधिया गरीबों के मकान तोड़, घेर रहे हैं जमीन सरकारी

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में था यह भी सर्वोच्च न्यायालय के माध्यम से नरेंद्र मोदी सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति से आसानी से सुलझ गया और जल्दी ही भव्य मंदिर निर्माण की ओर है देश में कहीं कोई भी प्रकार की आग नहीं लगी।
इस अवसर पर ग्रामीण जिलाध्यक्ष वीरेंद्र जैन ने कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटना, नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू होने जैसे अहम निर्णयों से विपक्ष मायूस है। उसे यह बात पच नहीं पा रही है। इसलिए वह सीएए को लेकर लोगों में भ्रम फैला रही है, परन्तु अब देशद्रोहियों को जनता ने जवाब देना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने वाला है, यह किसी की नागरिकता छीनने वाला कानून नहीं है।

यह भी पढिये @ देश में विष फेला रहे हैं कांग्रेस और वामपंथी : तोमर

इस अवसर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कौशल शर्मा, केशव बघेल, दीपक माहौर, मुकेश गौतम, जवाहर सिंह रावत, संभागीय मीडिया प्रभारी पवन सेन, ओमप्रकाश शर्मा, हेमंत रावत, जिला उपाध्यक्ष पीपी नरवरिया, राजेंद्र घुरा, जिला मीडिया प्रभारी ओपी शर्मा, विवेक मिश्रा, अलीशेर खान, द्वारिका सोनी, प्रभाकर शर्मा, रईस खान प्रदीप शर्मा, नवल भार्गव, अमरेश शर्मा, विपिन आनंद, राजकुमार कुकरेजा, जीता, बृजमोहन गुर्जर, राकेश खुरासानी, ट्विंकल पाठक महेंद्र शर्मा, डॉ एमएल गौड़, मंडल अध्यक्ष भीकम साहू, पोषण सिंह रावत, अरविंद शर्मा, हिमांशु परसेडिया, सहित मंडलां के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *