देश रीजनल न्यूज़

उदभव राष्ट्रीय पत्रकारिता अवॉर्ड बढ़ाएगा प़त्रकारों का मान

– उदभव स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन की एक नई पहल
– भोपाल में होगा आयोजन, पूर्व केंद्रीय मंत्री सिंधिया होंगे मुख्य अतिथि

ग्वालियर। स्पोर्ट्स एवं कल्चरल के क्षेत्र में देश व विदेश में अपनी खास पहचान रखने वाली शहर की संस्था उदभव स्पोर्ट्स एंड कल्चरल एसोसिएशन अब पत्रकारिता के क्षेत्र में भी एक नई पहल करने जा रही है। संस्था द्वारा ”उदभव नेशनल जर्नलिज्म अवॉर्ड ” की शुरूआत की गई है। इसके तहत देश एवं प्रदेश के नामचीन पत्रकारों का सम्मान किया जाएगा।
संस्था के अध्यक्ष डॉ. केशव पाण्डेय एवं सचिव दीपक तोमर ने बताया कि समाज व राष्ट्र में अपनी सतत् भूमिका का निर्वहन करने वाले पत्रकारों का सम्मान बढ़ाने के लिए उदभव नेशनल जर्नलिज्म अवॉर्ड की परंपरा शुरू की जा रही है। इसके तहत पहला अवॉर्ड समारोह 19 जनवरी रविवार को सुबह 10 बजे भोपाल स्थित पलाश रेजीडेंसी में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान देश के ख्यातिनाम पत्रकार के साथ ही अन्य प्रदेश व आंचलिक पत्रकारों का भी सम्मान किया जाएगा।
तीन श्रेणियों में मिलेंगे अवॉर्ड
अवॉर्ड समारोह में राष्ट्रीय स्तर के पत्रकार को नेशनल अवॉर्ड के तहत एक लाख 11 हजार रुपए नकद सम्मान राशि एवं प्रशस्ति-पत्र भेंट किया जाएगा। प्रदेश स्तर पर इलेक्ट्रोनिक एवं पिं्रट मीडिया के दो अवॉर्ड दिए जाएंगे। सम्मानित होने वाले पत्रकारों को 51-51 हजार रुपए की नकद सम्मान राशि एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा। इनके अलावा आंचलिक (क्षेत्रीय) स्तर पर 11-11 हजार रुपए की नकद सम्मान राशि के चार अवॉर्ड भी प्रदान कर पत्रकारों का मान बढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *