पुलिस प्रशासन

MP : नाबालिग का सौदा कर कराया देह व्यापार, पुलिस ने किया दो महिलाओं को गिरफ्तार

  • मध्य प्रदेश में एक नाबालिग लड़की से देह व्यापार कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दो महिलाएं हैं। मध्य प्रदेश के बैतूल में एक नाबालिग लड़की से देह व्यापार कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. नाबालिग उत्तर प्रदेश की रहने वाली है। जो अजमेर दरगाह में अपने चाचा से बिछड़ गई थी। बीती रात किसी तरह से यह लड़की देह व्यापार कराने वाली दो महिलाओं के चंगुल से छूटकर कोतवाली पहुंची। जहां उसने पुलिस को बताया कि उससे जबरदस्ती देह व्यापार कराया जा रहा है

    पुलिस ने इस मामले में इंदौर की एक महिला समेत बैतूल के चक्कर रोड निवासी दो महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी महिला फरार बताई जा रही है।
    उत्तर प्रदेश की है लड़की
    पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह उत्तर प्रदेश के एक गांव की रहने वाली है, उसे भूत-प्रेत बाधा हो गई थी। इसका इलाज कराने के लिए उसके चाचा उसे लेकर अजमेर दरगाह लाए थे। जहां वो अपने चाचा से बिछड़ गई।
    नाबालिग से कराया धंधा
    चाचा से बिछड़ जाने के आठ-नौ दिन भूखे-प्यासे भटकते हुए उसे वहां रहने वाली एक महिला मिली। फिर वो महिला पीड़िता को घुमाने का बहाना बनाकर अजमेर से इंदौर ले आई और उसे छह हजार रुपये में बैतूल की रहने वाली एक महिला को बेच दिया। कुछ दिन तक तो किरण ने नाबालिग लड़की से अपने घर का काम कराया फिर उसे देह व्यापार में धकेल दिया।
    नाबालिग को बैतूल के चक्कर रोड के एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया था, जहां कई लोग आते थे। किरण और शीतल नाम की महिला पैसे लेकर उससे गलत काम करवाती थीं। शुक्रवार की रात किसी तरह छूटकर यह लड़की पुलिस स्टेशन पहुंची और आपबीती पुलिस को सुनाई। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने महिला किरण, शीतल और जोया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
    अनैतिक व्यापार और पॉक्सो के तहत मामला दर्ज
    पुलिस ने धारा 370(4), 370(6), 370अ, 372, मानव तस्करी, अनैतिक व्यापार और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बैतूल की दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। जबकि इंदौर की रहने वाली महिला जोया की तलाश की जा रही है।
    पुलिस जुटी तलाश में
    वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि पीड़िता की रिपोर्ट पर किरण और शीतल को गिरफ्तार किया है और उन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है कि नाबालिग लड़की को कहां- कहां और किस-किस के पास बेचा गया। उसके साथ किन-किन लोगों ने दुराचार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *