धर्म-समाज

NST-BD खुशियों की सौगात: राशन के संग मास्क मिले, हजारों गरीबों के चेहरे खिले

  • —  ग्वालियर में पहली बार रिकॉर्ड 30 हजार परिवारों को वितरित की गईं राशन की किट

  • — जरूरतमंद एवं गरीबों के लिए वरदान साबित हुआ केंद्रीय मंत्री तोमर का जन्म दिवस

  • ग्वालियर-चंबल अंचल में जनसेवा और विकास के प्रतीक बन चुके सच्चे जननायक केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का जन्मदिन गरीब एवं जरूरतमंद परिवारों के लिए वरदान साबित हुआ है। तोमर के समर्थकों ने विभिन्न जाति धर्म के लोगों को राशन, मिठाई, फल और मास्क व सेनेटाइजर प्रदान कर अपना कर्म निभाया। जरूरतमंद भी राशन संग मास्क पाकर फूले नहीं समा रहे थे उनके चेहरे पर खुशी के भाव देखते ही बन रहे थे मानों पहली बार उन्हें किसी ने खुशियों की सौगात दी हो। ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब भाजपाईयों ने गरीबों को खुशियां बांटी तो मदद पाने वालों ने भी दिल से केंद्रीय मंत्री को दुआ देकर उनकी दीर्घायु होने की कामना की। शहर में पहली बार रिकॉर्ड 30 हजार लोगों को मदद की गई।

    ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का जन्म दिवस सेवा पर्व के रूप में मनाया गया। इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं तोमर समर्थकों ने शहर के समस्त वार्डों में कार्यक्रम आयोजित कर गरीबों की मदद कर सेवा के संकल्प को पूरा किया। शहर का मुख्य कार्यक्रम वार्ड क्रमांक एक स्थित बहोड़ापुर पर रिंकू परमार की ओर से शहर की अग्रणी सामाजिक संस्था अभ्युदय फॉउंडेशन के बैनर तले आयोजित किया गया। वार्ड क्रमांक चार की पार्षद गौरी रिंकू परमार ने 15 हजार परिवारों के सदस्यों को राशन सामग्री, मास्क और सेनेटाइजर का वितरण किया। यह पहली बार हुआ है जब शहर में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मदद की गई। इनके अलावा भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा, रिंकू परमार एवं किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष भरत दांतरे ने भी अनेक स्थानों पर सेवा पर्व अभियान के तहत कार्यक्रम कर लोगों को राहत पहुंचाई।

  • यह भी पढिये @ विकास पुरुष के रूप में अमिट छाप छोड़ दिलों पर राज कर रहे हैं तोमर
  • मीना और शमीना की खुशी का नहीं था ठिकाना
    गौरी रिंकू परमार के हाथों मदद पाकर गरगज कॉलोनी, रामाजी का पुरा, कटी घाटी, रेलवे क्रांॅसिंग, बहोड़ापुर की रहने वाली नुसरत, मीना, उमा और शमीना की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था। ऐसी अनेकों महिलाएं थीं जो इस तरह की मदद पाकर बेहद खुश थीं। उनका कहना था कि लॉकडाउन के दौरान हम बेहद परेशान रहे। यह मदद हमें राहत पहुंचाएंगी। साथ ही मास्क और सेनेटाइजर कोरोना जैसी बीमारी से बचाएंगे।
    मदद के लिए हर वक्त तैयार
    महिलाओं द्वारा केंद्रीय मंत्री तोमर की लंबी उम्र की कामना करने और आयोजक रिंकू परमार को दुआंए देने पर गौरी परमार ने कहा कि हम सदैव आपकी सेवा के लिए तत्पर हैं। जब भी आपको कोई परेशानी हो तो मदद के लिए हमारे दरवाजे खुले हुए हैं हम हर वक्त आपकी सेवा के लिए तैयार हैं। गौरी और रिंकू परमार का यह परोपकारी भाव देख कई महिलाओं की आंखें नम हो गईं और उन्हें दिल से दुआएं देने लगीं।
    इन्होंने भी पूरा किया सेवा का संकल्प
    सामाजिक संस्था अभ्युदय फॉउंडेशन के मुख्य कार्यक्रम के अलावा अनेक सेवा भावी लोगों ने जन्म दिन पर अपने सेवा के संकल्प को पूरा किया। इनमें समाजसेवी प्रेम सचदेवा, प्रशांत पाराशर, नरेंद्र शर्मा, उमेश जोशी, अरविंद शर्मा, सतेंद्र गुर्जर, प्रताप उपमन्यु, दादा छुन्ना थापक, दीपक शर्मा, छोटू तोमर, नीतेश थापक, राहुल ढमोले, मोनू कंषाना, हर्ष श्रीवास्तव, प्रतीक पाठक, सुशील उपाध्याय, प्रदीप बजाज, दिलीप गोयल, राहुल बदनापुर, लल्ला यादव, हर्ष बंसल, योगेंद्र सिह तोमर, जय बाथम, अभिषेक भार्गव, गौरव भार्गव, सनी खरे, सूरज नार्वे, अमर गोस्वामी, तरुण चतुर्वेदी एवं विवेक शर्मा ने विभिन्न स्थानों पर राशन किट, फल, मिठाई, मास्क और सेनेटाइजर वितरित कर जन्मद दिवस रूपी अपना सेवा पर्व मनाया।


    सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

  • दीर्घायु की प्रार्थना और कोरोना मुक्ति की कामना के साथ मनाया केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह का जन्म दिवस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *