रेल सिटी न्यूज़

अच्छी खबर : MP से चलने वाली तीनों प्राइवेट ट्रेनों के रूट और टाइमिंग तय, दिल्ली के लिए सातों दिन सुविधा

  • रेल मंत्रालय ने इंदौर से चलने वाली तीन प्राइवेट ट्रेनों के रूट और टाइमिंग तय कर दिए हैं। ये ट्रेनें दिल्ली, मुंबई और दानापुर के लिए चलाई जाएंगी। दिल्ली के लिए प्राइवेट ट्रेन सप्ताह के सातों दिन चलेगी जबकि दानापुर के लिए 4 और मुंबई के लिए 3 दिन चलेगी।

हाइलाइट्स
**इंदौर से चलने वाली प्राइवेट ट्रेनों के रूट और टाइमिंग तय किए गए
**रेल मंत्रालय ने थोड़े दिनों पहले लिया था इंदौर से 3 प्राइवेट ट्रेनें चलाने का फैसला
**इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में आरंभ हो सकता है इन ट्रेनों का संचालन
**रेलवे को फिलहाल 3 ऑपरेटर कंपनियों की तलाश, निकाले जाएंगे टेंडर

इंदौर। मध्य प्रदेश के लिए अच्छी खबर है | प्रदेश के सबसे बड़े शहर इंदौर से प्रस्तावित तीनों प्राइवेट ट्रेनों के रूट और टाइमिंग तय कर दिए हैं। इसका फैसला थोड़े दिनों पहले रेलवे ने लिया था। संभावना है कि इन ट्रेनों का संचालन इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकता है।
इंदौर से दिल्ली जाने वाली प्राइवेट ट्रेन इंदौर से प्रतिदिन रात 11:55 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 11 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से दोपहर 1 बजे यह ट्रेन इंदौर के लिए रवाना होगी और उसी दिन रात 11.45 बजे इंदौर पहुंचेगी।
इंदौर-मुंबई ट्रेन का संचालन सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को किया जाएगा। यह ट्रेन शाम 5 बजे इंदौर से चलकर अगले दिन सुबह 7 बजे मुंबई पहुंचेगी। मुंबई से यह ट्रेन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रात 8 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे इंदौर पहुंचेगी।
इसी तरह इंदौर से दानापुर के लिए सप्ताह में चार दिन निजी ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 2.25 बजे इंदौर से रवाना होगी जो अगले दिन शाम 4 बजे दानापुर पहुंचेगी। दानापुर से यह ट्रेन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 5.40 बजे रवाना होगी और अगले दिन रात 8.30 बजे इंदौर पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *