वायरल न्यूज़

न्यू लॉचिंग : सेमसंग ने लॉंच किए दो शानदार 5G स्मार्टफोन, गजब के हैं फीचर

  • सेमसंग कंपनी ने इन दोनों फोन में 5G चिप का इस्तेमाल किया है जो बनाएगा इन्हें खास। और आएंगे ग्राहकों को रास। जल्द ही ये बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

    सेमसंग कंपनी हमेशा ही अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया लेकर आती है। नई लॉन्चिंग के दौरान वह ग्राहकों की जेब का भी ख्याल रखती है। हाल ही में कंपनी ने ग्राहकों के लिए मध्यम रेंज के दो स्मार्टफोन को पेश किया है। इनकी लॉचिंग के साथ ही इनसे पर्दा हट गया है। अब आप इन फोन के बारे में सबकुछ जान सकते हैं जो आपके लिए जानना जरूरी है।
    सेमसंग ने गैलेक्सी A51 5G और गैलेक्सी A71 5G स्मार्टफोन बाजार के लिए पेश किए। ये दोनों ही फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध रहेंगे। इन फोन्स की यह विशेषता है कि यह मीडियम क्लास के लोगें की पहुंच में होंगे। इनकी कीमत उनके दायरे में जो होगी। सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों ही फोन्स में 5G इंटीग्रेटेड चिप का इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही इनमें मल्टी कैमरा सेटअप और फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी रहेगी।
    आओ जाने इनकी खूबियां 

गैलेक्सी A51 : रियर प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। फोन के पीछे चार कैमरे लगे हैं। रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। पीछे के कैमरों में 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा दिया गया है। फोन 10nm Exynos 9611 चिपसेट पॉवर्ड है। जो कि एआई पॉवर्ड गेम वूस्टर के साथ आएगा। इसके अलावा इसमें सुपर स्टेडी वीडियो, यूएचडी रिकॉर्डिंग और एआर डूडल जैसे मोड इसे और भी खास बनाते हैं। फ्रेम रेट और स्टेबिलिटी को बेहतर करने के साथ ही मनपसंद गेम के दौरान पॉवर कंज्म्पशन को घटाने वाले भी फीचर मौजूद हैं।

गैलेक्सी ए71 : इस फोन की विशेषता आपके दिल को छू लेंगी। स्मार्टफोन में 6.7 इंच का इंफीनिटी -0 डिस्प्ले दिया गया है। आधुनिक और नई सुपर एमोलेड (AMOLED) प्लस टेक्नोलॉजी के साथ ही व्यूइंग एक्सपीरियंस इसे शानदार बनाता है। फोन के पीछे चार कैमरे लगे हुए हैं। जिनमें क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। बैक में मेन कैमरा 64 मैगापिक्सल का है। जबकि पीछे के कैमरो में 12 मैगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा और 5-5 मैगापिक्सल के मैक्रो व डेप्थ कैमरा भी दिए गए हैं। फ्रंट में 32 मैगापिक्सल का कैमरा सेल्फी के दीवानों के लिए शानदार फीचर साबित होगा। इसमें स्लो सेल्फी मोड भी दिया गया है। जो सबसे अलग और बेहतरीन फीचर है।

  • अब बात करते हैं कीमत की 
    इन दोनों फोन की कीमत भारत में करीब 38 से 46 हजार रुपए के लगभग रहेगी। A51 की कीमत 38 हजार रहेगी। फिलहाल इनकी बिक्री यूएसए में शुरू होगी। भारत में कब से बाजार में आएंगे इसके बारे में कंपनी में स्पष्ट तौर से कोई घोषणा नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *