राजनीति वायरल न्यूज़

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रहा है सिंधिया समर्थकों का अभियान….”मेरा नेता, मेरा स्वाभिमान”

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर इन दिनों उनके समर्थकों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। सिंधिया के सड़कों पर उतरने के बयान के बाद मचे सियासी घमासान के बीच समर्थकों ने एक अभियान शुरू किया है। जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड कर रहा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रदेश ही नहीं देश भर में लाखों समर्थक एवं प्रशंसक हैं। देश भर में ऐेसे युवा हैं जो उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं। यदि उन्हें कोई हलके में ले तो उनके समर्थकों को नागवार गुजरना लाजमी है। ऐसे में अपने नेता और रोल मॉडल के समर्थन में उनके समर्थकों ने एक नया अभियान शुरू किया है। यह खास अभियान है “मेरा नेता…. मेरा स्वाभिमान”। जो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से ट्रेंड ( Trande) कर रहा है।
10 लाख से अधिक समर्थक जुड़े
ग्वालियर-चंबल अंचल के समर्थकों ने तीन दिन पहले यह अभियान शुरू किया। देखते ही देखते यह Facebook,Twitter, Instagram व Whatsapp पर ट्रेंड कर रहा है। सबलगढ़ के संजय पाराशर फक्कड़, ग्वालियर से सत्येंद्र शर्मा, डॉ. रुचि राय ठाकुर, संगीता जोशी, मुरैना से गोविंद उपाध्याय व शुभम मुदगल के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया यूथ ब्रिगेड चित्रकूट सहित शिवपुरी, गुना व अशोक नगर के युवाओं द्वारा अभियान चलाया जा रहा है

यह भी पढिये @ खुला-खत : विधायक प्रवीण पाठक ने किया ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन

अभियान के तहत युवा “मेरा नेता, मेरा अभिमान” के पोस्टर-बेनर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। सोशल साइट्स फेसबुक व व्हाट्सएप्प के अनेक ग्रुपों पर पोस्ट की जा रही हैं। नतीजन तीन दिन में ही 50 हजार से ज्यादा पोस्ट शेयर की जा चुकीं हैं और 10 लाख से अधिक समर्थक व प्रशंसक इस अभियान से जुड़ चुके हैं। यह संख्या निरंतर बढ़ती जा रही हैं।
नई पार्टी बनाने की मांग
सिंधिया के सैकड़ों समर्थक जहां यह अभियान चला रहे हैं वहीं कुछ समर्थक उनसे नई पार्टी बनाने की भी मांग कर रहे हैं। समर्थकों का कहना है कि सिंधिया अपने पिता माधवराव सिंधिया की तर्ज पर  नई पार्टी की स्थापना करें। उनके समर्थक मंत्री व विधायकों ने भी मोर्चा खोल दिया है। प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी पहले ही अपने इरादे जाहिर कर चुकी हैं और स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि यदि सिंधिया सड़क पर उतरेंगे तो पूरी कांग्रेस भी उतरेगी। प्रद्युम्न सिंह तोमर भी खुलेआम उनका समर्थन कर रहे हैं। जबकि सुरेश पचौरी गुट के माने जाने वाले विधायक प्रवीण पाठक ने भी मेंदोल को पत्र लिखकर सिंधिया का समर्थन किया है।
मुख्यमंत्री के तेवर पड़े नरम
सिंधिया समर्थकों के अभियान और प्रदेश भर में मचे बवाल के बाद मुख्यमंत्री के तेवर भी नरम पड़े हैं। उन्होंने मीडिया के सामने ” मैं किसी से नाराज नहीं होता” कह कर मामले को शांत करने के इरादे जाहिर कर दिए हैं। जबकि सूत्रों की माने तो पार्टी आलाकमान द्वारा सिंधिया की नाराजगी को गंभीरता से लेने पर मुख्यमंत्री अब सुलह के प्रयास में जुटे हुए हैं। क्योंकि वे भी यह अच्छी तरह जानते हैं कि सिंधिया की नाराजगी सत्ता और संगठन को भारी पड़ सकती है।

Posted By : विजय पाण्डेय 

प्रदेश व देश की खबरें अपने मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए मैसेज बॉक्स में अपना whatsapp मोबाइल नंबर अपने नाम के साथ भेंजे |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *