खबर खास

सिंगरौली में आमने-सामने से टकराई दो मालगाड़ी, पायलट समेत तीन की मौत

यह पहली बार है, जब इस ट्रैक पर ऐसा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल कोयला लाने-ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। इसमें बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है कि एक ही ट्रैक पर 2 मालगाड़ियों को कैसे जाने दिया गया?

ANI \सिंगरौली | राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (एनटीपीसी) की दो कोयला मालगाड़ी रविवार तड़के आपस में टकरा गईं। इस हादसे में एक पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट के दबे होने की आशंका है। जानकारी के अनुसार बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहंद नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी। वहीं दूसरी खाली मालगाड़ी लौट रही थी।
दोनों मालगाड़ियों की रफ्तार बहुत तेज थी। जिसके कारण आपस में टकराने के बाद अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए जिन्हें निकालने के लिए बचाव अभियान चल रहा है। घटना की सूचना मिलने पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

टक्कर के बाद भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिर गया। बताया जा रहा है कि इंजन में दो ड्राइवर सवार थे। तीनों को अभी निकाला नहीं गया है। बोगी से कोयला खाली कराने के बाद एनटीपीसी की दो भारी क्रेन बोगी को उठाने की कोशिश कर रही हैं। यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर इस तरह का हादसा हुआ है।

यह भी पढिये  : 55 प्रतिशत शादीशुदा दे रहे हैं अपने साथी को धोखा, महिलायें हैं आगे

इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने और ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। इसमें एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है की कैसे एक ही रेल ट्रैक पर दो मालगाड़ियों को जाने की इजाजत दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *