खबर खास

MP की राजनीति : अब प्रदेश के रूठे भाजपा नेताओं को मनाएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

  • प्रदेश में होने वाले उप चुनाव से पहले भाजपा किसी प्रकार का जोखिम उठाने के मूड में नहीं है। ऐसे में रूठों को मनाने का दौर चल रहा है। पहले प्रदेश सरकार के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र इस भूमिका में नजर आ रहे थे लेकिन अब पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रूठों को मनाते हुए नजर आएंगे। वे असंतुष्टों के साथ ही ताई और भाई के साथ भी मेल-मुलाकात कर गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश करेंगे।

    ग्वालियर। भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 17 अगस्त सोमवार को इंदौर-उज्जैन के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे उज्जैन में महाकाल के मंदिर में जाकर शिव का आशीर्वाद लेंगे साथ ही शाही सवारी की विशेष पूजा अर्चना में शामिल होंगे। धार्मिक परंपराओं का निर्वहन करने के बाद वे राजनीतिक रूप से अपनों को मनाने और उन्हें साधने का प्रयास भी करेंगे।
    प्रदेश की 27 खाली विधानसभा सीटों पर भले ही अभी चुनाव की तारीखें घोषित नहीं हुई हैं, लेकिन दोनों ही दलों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसी सिलसिले में भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार से इंदौर और उज्जैन के दौरे पर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि सिंधिया इस दौरान रूठे हुए भाजपा नेताओं को मनाने उनके घर भी जाएंगे। शाम को रामघाट पर महाकाल की शाही सवारी की पूजन करेंगे। सिंधिया के दौरे को सफल बनाने के लिए प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता भी सक्रिय हो गए हैं। बताया जा रहा है प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खुद सिंधिया के दौरे की रुपरेखा तैयार की है। दोनों ने स्थानीय नेताओं से दौरे को सफल बनाने के लिए बातचीत भी की है।

  • मेगा ऑफर @ मोबाइल, लैपटॉप , रेडीमेड गारमेंट्स और होम प्रोडक्ट्स पर 70 प्रतिशत तक का बम्पर डिस्काउंट जानकारी के लिए क्लिक करें 

    मध्य प्रदेश में 27 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को देखते हुए सिंधिया का यह दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। अपने प्रवास के दौरान इंदौर और उज्जैन में वे कई भाजपा नेताओं से उनके घर जाकर मुलाकात करेंगे। इनमें सुमित्रा महाजन (ताई) और कैलाश विजयवर्गीय (भाई) भी शामिल हैं। इसके अलावा सिंधिया उन नेताओं के यहां भी जाएंगे जो सिंधिया समर्थकों के भाजपा में आने से नाराज चल रहे हैं।

सिंधिया का जो कार्यक्रम बताया जा रहा है उसके अनुसार सिंधिया 17 अगस्त को सुबह 11.40 पर दिल्ली से उड़ान भरकर दोपहर 1.05 बजे इंदौर पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे महू से भाजपा विधायक और मप्र सरकार की पर्यटन मंत्री ऊषा ठाकुर के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे। इसके बाद वे सड़क मार्ग से उज्जैन जाएंगे। उज्जैन में वे भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया से उनके घर जाकर मिलेंगे। वे मप्र सरकार के मंत्री मोहन यादव के घर भी जाएंगे। अपने उज्जैन प्रवास के दौरान सिंधिया भाजपा नेता पारस जैन और शिवा कोटवाणी से मिलने उनके घर जाएंगे। इसी दिन शाम को रामघाट पर महाकाल की शाही सवारी का पूजन कर वे इंदौर लौटेंगे।
इंदौर में होगी खास मुलाकात
इंदौर में वे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, इंदौर-2 से विधायक रमेश मेंदोला, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और वर्तमान इंदौर सांसद शंकर लालवानी से उनके घर पर जाकर मिलेंगे। रात को होटल मैरियट में रुकने के बाद अगले दिन मंगलवार को सुबह दिल्ली लौट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *